आइस क्यूब

बर्फ से जानिए
खूबसूरती की कहानी
 

बाजार गई ब्यूटी पिक ले आए ।सहेली ने कुछ और लाकर दे दिया विज्ञापन में देखा तो और कुछ खरीद लिया चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए क्या-क्या न किया। सिर्फ बर्फ से नहीं पूछा।

हम सभी पानी से त्वचा को होने वाले फायदे के बारे में जानते हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बर्फ भी  खूबसूरती बनाए रखने में बहुत काम की चीज है हमारे देश में बहुत गर्मी पड़ती है ऐसे में आइस क्यूब गर्मी से राहत देती है यह त्वचा को तुरंत कुलिंग देकर रोमांछिरों को बंद कर देते हैं, जिससे इसके इस्तेमाल के बाद कुछ देर के लिए पसीना आना भी बंद हो जाता है लेकिन याद रखे आइस क्यूब को ने तो सीधे त्वचा पर लगाना चाहिए नहीं तो त्वचा पर  रगड़ना चाहिए आइस क्यूब को साफ कपड़े में लपेट कर कुछ सेकंड के लिए चेहरे पर आप क्लीजिंग के बाद आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकती है । इससे आपकी त्वचा जवां और तरोताजा हो जाएगी।

 सेकंड की बात है ।


गर्मी और उमस भरे दिनों में अगर आप फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं तो सबसे पहले त्वचा को साफ करें , रुई की मदद से एस्ट्रिंजेंट  टोनर लगाएं इसके बाद साफ कपड़े में आइस क्यूब लपेट कर कुछ सकेंड के लिए चेहरे पर रखें इससे त्वचा के रोमांछिद्र बंद हो जाएंगे । तो त्वचा को शीतलता
मिलेगी इसके बाद अगर आप फाउंडेशन का  इस्तेमाल  करती है  टॉप फाउंडेशन  ज्यादा देर तक टिका रहेगा और आपकी  त्वचा चमकदार बनी रहेगी ।

 जब  थक जाए आंखें ।


हम सभी जानते हैं कि अगर चोट के बाद सूजन आ गई है तो आइस पैक से राहत मिलती है यही सिद्धांतों पर भी लागू होता है आंखों के आसपास की थकान और सूजन से राहत मिलती है साफ कपड़े में आइस क्यूब लपेट कर कुछ सेकंड के लिए आंखों पर रखें । आंखों के आसपास की त्वचा बहुत पतली होती है । इसलिए ज्यादा देर तक बर्फ रखने से कैपिलरीज  फट सकती है । थ्रडिंग या वैक्सिंग के बाद भी त्वचा लाल हो जाती है ।इसी तरह अगर आप ट्रिवजिंग कर रहीं है, तब भी त्वचा लाल हो सकती है। इसके बाद चेहरे करें आइस पैक का इस्तेमाल करने से त्वचा का लालपन कम हो जाती है ।


मेकअप के लिए जब समय नहीं हो 


 आइस क्यूब कील मुहांसों को कम करने में भी काफी फायदेमंद है अगर कील मुंहासों के साथ त्वचा पर लालपन और सूजन आ गई है , तो आइस क्यूब के इस्तेमाल से आपको राहत मिलेगी ।अगर आप जल्दी में है और मेकअप के लिए समय नहीं है तो साफ कपड़े में आइस क्यूब  डाल कर चेहरे पर रखे।  आपकी त्वचा  बिना मेकअप के ही चमकदार और खूबसूरत दिखने लगेगी।

टिप्पणियाँ