इमोजी मतलब

इमोजी मतलब

 अच्छे गुस्से में है U+1F600 😀 मुस्कुराते हुए चेहरे

खुश मुस्कुराते हुए चेहरे सबसे आम भावनाओं में से एक है और सार्वभौमिक रूप से लागू है: आप सिर्फ नमस्ते, कुछ खुशी या उत्साह के बारे में कहना चाहते हैं या एक छोटे से पाठ को उज्ज्वल करना चाहते हैं।

स्माइली खुले मुंह के साथ हंसते हैं U+1F603 😃 खुले मुंह के साथ मुस्कुराते हुए चेहरे
खुले मुंह और अंडाकार आंखों के साथ विशिष्ट स्माइली चेहरा। एक सकारात्मक मूड में है, अपने दांत दिखाता है और हंसते हुए हंसता है। उत्साह व्यक्त करता है: एक हर्षित ग्रीटिंग से असीम खुशी तक।

हंसते हुए इमोजी आंखों के लिए नाखुश U+1F604 😄 खुले मुंह और मुस्कुराते हुए आंखों के साथ मुस्कुराते हुए चेहरे
स्माइली का मुंह चौड़ा खुला है, इसकी आंखें खुशी से बंद हो गईं। जोर से, हंसमुख और दिल से हंसते हैं। केवल विशिष्ट इमोजी आंखें इसे शास्त्रीय स्माइली चेहरे से अलग करती हैं। कटाक्ष के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

दांत दिखने वाले स्माइली U+1F601 😁 मुस्कुराते हुए आंखों के साथ मुस्कुराओ चेहरा
एक शरारती हंसी के साथ मुबारक चेहरा। हल्के दिल और उत्साह का प्रतिनिधित्व करता है। किसी घटना के कारण खुशी से भरा, उत्तेजित और उत्तेजित या थोड़ा शर्मिंदा।

इमोजी ने आँखें बंद कर दी हैं और हंसते हैं U+1F606 😆 खुले मुंह और बंद आंखों के साथ मुस्कुराते हुए चेहरे
इमोजी हंसी के फिट के कगार पर है क्योंकि कुछ मूर्ख या अविश्वसनीय रूप से मजाकिया है। इसके अलावा, किसी घटना के बारे में शरारती या कुटिल हंसी, या किसी अन्य व्यक्ति के साथ हुई कुछ चीज .. टेक्स्ट-आधारित इमोटिकॉन के रूप में “एक्सडी“ और “एक्स“ के समान होती है।


स्माइली रोना भारी U+1F62D 😭 जोर से रोना चेहरा
इमोजी बहुत दुखी और परेशान है, या हंसी से मर रहा है। आंसुओं की तरह आंखों से आँसू बह रहे हैं। चोट, दर्द या हार का प्रतिनिधित्व करता है। यह भी विडंबनापूर्ण रूप से प्रयोग किया जाता है या कुछ मजाकिया है कि आप हंसी से मर जाते हैं।

विजयी इमोजी U+1F624 😤 जीत की तलाश के साथ चेहरा
स्माइली की नाक से सफेद भाप बादल आ रहे हैं। श्रेष्ठता के संकेत के रूप में तिरस्कार से छेड़छाड़ कर रहा है। किसी और पर गर्व और जीत है।

गुस्से में स्माइली फेसबुक U+1F620 😠 गुस्सैल चेहरा
स्माइली परेशान, गुस्सा, और पूरी तरह से उग्र है। कुछ प्रतिकूल प्रतिक्रिया या अस्वीकृति का संकेत। आप व्यक्ति के रास्ते से बेहतर रहना चाहते थे।

मुस्कुराते हुए चेहरे U+1F621 😡 पेउटिंग फेस
पॉउटिंग चेहरे किसी व्यक्ति या परिस्थिति से नाराज व्यक्त करता है। सावधान रहें, विस्फोट का खतरा! उग्र इमोजी चेहरा। नाराज है और पहले से ही एक गहरे लाल चेहरे के साथ sulking है।

मुंह स्माइली पर प्रतीक U+1F92C 🤬 मुंह पर प्रतीकों के साथ चेहरा
मुंह पर प्रतीकों शाप का प्रतिनिधित्व करते हैं। गंभीर दिखने वाली स्माइली वास्तव में परेशान है और चार अक्षर वाले शब्दों का उपयोग करती रहती है। क्रोध या निराशा के अचानक विस्फोट का प्रतिनिधित्व करता है।

हेड विस्फोट U+1F92F 🤯 विस्फोटक सिर के साथ चेहरा
मुझे यकीन नहीं हो रहा है। या “वह आपको उड़ा देगा।“ कुछ बहुत रोमांचक या आश्चर्यजनक्लाउन इमोजी व्हाट्सएप

U+1F921 🤡 क्लाउन फेस
उल्लू बनाना बंद करो! सर्कस दुनिया से मेड-अप जोकर चेहरा। मस्ती और मनोरंजन के लिए खड़ा है, लेकिन कुछ लोगों में डर भी ट्रिगर कर सकता है - कम से कम स्टीफन किंग की डरावनी फिल्म “इट“ के बाद से।

शिट इमोजी U+1F4A9 💩 पू का ढेर
बकवास, ओह नहीं! ऐसा एक श **! मल के ढेर का कॉमिक संस्करण। किसी स्थिति का वर्णन कर सकते हैं, कसम खाता बोल सकते हैं, या चैट पार्टनर के बयान की आलोचना कर सकते हैं।

भूत इमोजी U+1F47B 👻 भूत
अजीब मुस्कुराते हुए भूत दूसरों को डराने या नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत प्यारा है। हेलोवीन के लिए प्रतीक या डरावनी चीजों के लिए मजाक कर, उदा। चलचित्र।

खोपड़ी इमोजी U+1F480 💀 खोपड़ी
यह बेहद खतरनाक है! खोपड़ी इमोजी अप्रिय परिस्थितियों में या भयानक चीजों का प्रतीक है। एक असली खतरा के लिए खड़े हो सकते हैं, लेकिन उपहासपूर्ण या विनोदी रूप से भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

मौत का सिर इमोजी U+2620 ☠ खतरे का निशान
सावधान रहे! पार हड्डियों के साथ मौत का सिर मौत का प्रतीक है। जहरीले पदार्थों और खतरों के लिए एक चेतावनी संकेत।

एलियन इमोजी व्हाट्सएप U+1F47D 👽 विदेशी
एलियंस यहाँ हैं! एक बाह्य अंतरिक्ष के लिए प्रतीक। हालांकि, दोस्ताना मुस्कुराता है और शांति में आता है।

रोबोट इमोजी U+1F916 🤖 रोबोट चेहरा
रोबोट चेहरे का मुंह एक गड़बड़ी जैसा दिखता है। यह दूरस्थ रूप से नियंत्रित और रोबोट की तरह काम करने जैसा है। मृतकों के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है या कृत्रिम बुद्धि और विज्ञान-फाई फिल्मों का उल्लेख किया जा सकता है।

हँसते बिल्ली व्हाट्सएप U+1F63A 😺 खुले मुंह के साथ मुस्कुराते हुए बिल्ली का चेहरा
खुले मुंह से बिल्ली हँसते हुए। मजेदार और स्मरकिंग का मतप्रार्थना हाथ स्माइली U+1F64F 🙏 मुड़े हुए हाथों वाला व्यक्ति
दो हाथ एक साथ दबाया। वर्तमान में बहुत अंतर्मुखी है, एक प्रार्थना कह रही है, या आत्मज्ञान की उम्मीद कर रही है। का उपयोग “उच्च पाँच“ या धन्यवाद कहने के लिए भी किया जाता है।

रिंग इमोजी U+1F48D 💍 अंगूठी
क्या आप करेंगे मुझसे शादी। इसके अलावा “मैं बात कर रहा हूँ!“ अंगूठी एक हीरे के साथ सेट की जाती है, जो अब तक का सबसे कीमती रत्न है। ज्यादातर रिश्तों के साथ या अनुमोदन व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है।

लिपस्टिक इमोजी U+1F484 💄 लिपस्टिक
मैं कपड़े पहन लूंगा! लिपस्टिक दुनिया भर में लाखों महिलाओं के होंठों को सुशोभित करती है। सिग्नल का रंग लाल जोश, आजीविका और आकर्षण से जुड़ा है। पार्टियों, फैशन और मस्ती के लिए खड़ा है। अक्सर भी उदाहरण के लिए संयुक्त एक मजेदार शाम की योजना के लिए नृत्य इमोजी 💄💃।

कामुक लिप प्रिंट इमोजी U+1F48B 💋 चुम्मन के निशान
लाल कामुक होंठ प्रिंट। आपको एक चुंबन देना चाहते हैं, जिससे लिपस्टिक की छाप निकल जाएगी। मतलब हो सकता है “आप बहुत अच्छे हैं“ या “बहुत धन्यवाद!“

मुंह लाल होंठ इमोजी U+1F444 👄 मुंह
थोड़ा सा खुला मुंह और लाल, पूर्ण होंठ दोनों लिंगों पर एक मजबूत, आकर्षक संकेत प्रभाव है। “मैं तुम्हें एक चुंबन भेज दूँगा“ या “आज रात मैं एक पार्टी में गाने जा रहा हूँ“।

टूटी-फूटी जीभ फेसबुक U+1F445 👅 जुबान
जीभ बाहर निकालना एक शरारती इशारा है और अवहेलना का बचकाना संकेत है। एक मज़ाक को मज़बूत करने या चिढ़ाने और भड़काने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। मैं एक अच्छे मूड में हूं और चुटकुलों के लिए तैयार हूं!

ईम इमोजी U+1F442 👂 कान
कान इमोजी का मतलब “मैं कुछ सुन सकता हूं“ या “आपका पूरा ध्यान है“। कान भी स्त्पुरुष और महिला चुंबन

U+1F48F 💏 चुम्मा
बंद आँखों और होठों के साथ आदमी और औरत को चूमने का इशारा किया। उन्हें अब चुदवाना अच्छा लगेगा। गुलाबी दिल प्यार के लिए खड़ा है।

पारिवारिक प्रतीक U+1F46A 👪 परिवार
पिता, माता, बच्चे के शास्त्रीय नक्षत्र, या परिवार के भीतर घनिष्ठ संबंध का उल्लेख कर सकते हैं। आप एक परिवार शुरू करते हैं या आंतरिक सर्कल में एक पार्टी में आमंत्रित होते हैं।

ब्लाउज इमोजी U+1F45A 👚 औरत के कपड़े
मैं आज कपड़े उतार रहा हूँ! स्त्री परिधान को कई अवसरों पर पहना जा सकता है। चाहे अपने ख़ाली समय में आकस्मिक रूप से या व्यवसायिक रूप से काम पर। ब्लाउज फैशन और स्त्रीत्व का प्रतिनिधित्व कर सकता है।

शर्ट इमोजी व्हाट्सएप U+1F455 👕 टी-शर्ट
यह बाहर गर्म हो रहा है, आप फिर से छोटी आस्तीन पहन सकते हैं। आपको नई टी-शर्ट की आवश्यकता है, प्रेमिका खरीदारी के लिए जाना चाहती है। तथाकथित गीली टी-शर्ट प्रतियोगिता में महिला प्रतिभागियों को पानी से नहलाया जाता है।

जीन्स व्हाट्सएप U+1F456 👖 जीन्स
पंथ पतलून दोनों लिंगों के साथ बेहद लोकप्रिय हैं। गोबर के रूप में, मजबूती के कारण या आकस्मिक पहनने के कारण, अपमान के कारण। ब्लू जींस फैशन, कैजुअल लुक या शॉपिंग के लिए खड़ी हो सकती है।
टाई इमोजी के साथ शर्ट U+1F454 👔 टाई के साथ शर्ट
एक मेल टाई के साथ एक शर्ट अक्सर काम और औपचारिक अवसरों के लिए पहना जाता है। जश्न मनाने के लिए कुछ है और आदमी तैयार है।
ड्रेस व्हाट्सएप U+1F457 👗 पोशाक
स्त्रीत्व का प्रतीक। चाहे गर्मियों में स्पेगेटी पट्टियों के साथ पोशाक, ठाठ घटना के लिए शाम की पोशाक या क्लब के लिए पार्टी पोशाक। फैशन, खरीदारी या सुंदरता का प्रतिनिधित्व करता है।
बिकनी इमोजी U+1F459 👙 बिकिनी
मैं तैरना और धू

टिप्पणियाँ